बहादुर और साहास || best short stories of courage

Funny Short Stories About Courage को बताने वाले है।Funny Courage quotes Funny story lines अपको बहुत पसंद अयेगि। What is the best short stories of courage?

best short stories of courage

 

एक रामपुर करके गाव था वहा पे एक गरिब आदमि रहता था । वो आदमि के दो ननहे पायारे से बच्चे है ।एक जो ननहा सा बच्चा था वो बहुत बदमास था वो कुच ना कुच बदमाशि करता हि रहता था । और बदा बच्चा था वो बहुत होशियार और मेहंनति बच्चा था । एक बार कि बात है कि गाव मे एक मंदिर है वहापे  एक पुजारि रहता था  । वो ननहा बच्चा अक्सर वो पुजारि को तग किया करता था । और बदा बच्चा पुजारि को मदद किया करता था और वो पुजारि वो बदे बच्चे को प्रसद दिया करता था और वो ननहा सा बच्चे प्रसद नहि देता था ।

वो ननहा बच्चा अपने पापा से कहता हे मंदिर के पुजारि बदे भाइ कोहि प्रसद देते है और मुजे क्यु नहि देते है। तब उस पापा कहते है कि तुम बहुत बदमाशि करते है ना इस लिये तुमहे प्रसाद नहि मिलता हे काल से तुम अपने भाइ कि मदद किया करो तब तुमहे भि प्रसद मिले गा ।एक दिन बदासा जो बच्चा था वो पुजारि को पुछता है कि मेरे छोटे से भाइ को क्यु अप पसंद नहि करते वो बहुत अछा है । पुजारि ने कहा कि तुम अपने भाइ को कल मेरे पास ले अना ।दुसरे दिन दोनो भाइ पुजारि के पास गये और पुजारि ने कहा कि तुमहे मेरा एक काम करना है ।
गाव मे सभि के घर जाके सभि को मदद करनि हे और मे जो प्रसद तुम्हे देता हु वो सभि के घर पे जाके देना है ।दोनो भाइ गाव मे गये और सभि को मदद कर रहे थे।ननहा सा बच्चे को बहुत जोर से भुख लगि और जो प्रसाद थावो खा गया। और थोदे से घर रह गये थे प्रसाद देने के लिये  वहा पे कच्चे आम दे दिये और कहा कि पिजारि ने आम का प्रसाद बाना ने को कहा है ।
वो दोनो जब मंदिर गये और पुजारि से मेले और पुजारि कहता है कि जो काम सोपा था वो हो गाया वो दोनो बच्चे कहते है कि हा हो गया। और गाव के कुच घर पे प्रसद ना मिला था वो लोग मंदिर के पुजारि के पास आये कचे आम था उस का प्रसाद बनाके लये और पुजारि को दिया । वो पुजारि उस कचे आम का प्रसाद देख के खुस  हो गये  । लेकिन उस ननहे  बच्चे को सजा मिलि क्यु कि कुच घर पे प्रसाद ना मिल पाने कि वजाह से ।
पुजारि ने कहा कि तुम पुरे मंदिर कि सफाइ कर नि पदेगि अकेला हि । वो ननहे बच्चे ने  दो दिन का काम एक दिन मे कर दिया साहास और अपनि बहादुरि से । तब पुजारि को लगा के ए बच्चा बहुत अछा है । मे जो इस बच्चे के साथ कर रहा हु वो गलत हे । वो तो ननहा सा बच्चा हे शरार्त तो करेगा हि आज से वो ब्च्चे को प्रसाद वो देने लगे  ।वो दोनो बच्चे हर दिन वो मंदिर कि सेवा कर ने लगे और मंदिर के पुजारि ने हर रोज उस बच्चो को प्रसाद देने लगे ।

Fun Story Moral :— शरारत कर के किसि को दुख ना पोहचा ना चहिये । बहादुर और साहास दिखाके अछा काम करना चभिये ।   

Related Story:—

साहस कि कहानिया

Courage And Bravery 

डोस्तो मुजे यकिन है कि Stories of fun Short Stories About courage अप को पसंदअयि होगि । Funny bravery quotesFun stories अपको कोइ सुधार करने योगियाता लग्ता है तो हमे कोम्मेंत करके बाताये और अपको कहनिया short story on Courage Funny लिखने खा पसंद हो तो हमे Short Stories on Courage with Moral या Courageous Kids Stories एमैल कर सक्ते हो | 

Leave a Comment

Sofia Vergara’s Relationship with Dr. Justin Salisman: A Journey to Love Holi Happiness: Kiara & Sidharth’s Radiant Selfie on Instagram Taapsee Pannu Weds Mathias Boe Neha Malik Holi Celebrations share boldness pic Instagram holi wishes in hindi