कोरोना वायरस॥ short story on coronavirus in hindi

दोस्तो आज आपको यह बताने वाले है Short story on coronavirus in Hindi के बारे मे हमे यकिन है | coronavirus story बहुत पसंद आयेगा । 

 

 

short story on coronavirus in hindi

 

कोरोना वायरस केस बहुत खतरनाक वायरस है वायरस चाइना यानी चीन द्वारा भारत और अन्य देशों में भी तेजी से फैल रहा है कोरोना वायरस कोई भी दवा अभी तक किसी को नहीं मिली है सभी डॉक्टर लगे हैं दवा ढूंढने के लिए और उसका इलाज कर सके और इस वायरस को मिटा सके ।कोरोना वायरस जब से आया है तब से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा है कितने लोग इस वायरस में मृत्यु हो गए हैं । ऐसे ही कितने लोग इस वायरस में कस गए हैं । और कितने लोग इस वायरस हारा के अच्छे हो गये है ।कोरोना वायरस से सभी को बहुत दुख पहुंचा है कोरोना वायरस जब से आया है तब से लोगों को परेशानी का समना करना पदा  हैं ।

कोरोना वायरस के टुकड़े टुकड़े (बच्चे जैसे) छोटे छोटे कौण हो गए हैं और इससे वायरस फेलने लगा है यह वायरस सभी को लग सकता है वायरस हवा से भी फैल सकता है वायरस एक दूसरे के संक्रमण से भी हो सकता है वायरस दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है।

 

कोरोना वायरस की वजह से बच्चों की स्कूल भी कई महीनों से बंद है मार्च से लेकर दिसेम्बर तक अभी तक स्कूल बंद है ।इसकी वजह से सभी विद्यार्थियों को बहुत मुश्किलि का समना करना पदता है जो विद्यार्थियों को अभियास स्कूल में दिया जाता है ऐसा फोन के द्वारा ऑनलाइन पढ़ा या नहीं जाता हे इसलिए कोरोना वायरस की वजह से सभी को बहुत नुकसान हो रहा है ।

विद्यार्थी का स्कूल बंद है तो पढ़ाई करने की वजह पे मस्ती और धमाल मचा के रखा है घर पर रहकर बच्चे घर से बाहर निकलने की जिद पकड़ कर बैठे हैं नया नया बाहर का खाने की भी जिद कर रहे है लेकिन बाहर का खाने में कोरोना वायरस भी हो सकता है जहां देखो वहां कोरोना वायरस बढ़ता ही जा रहा है ।  

 

कई लोगो ने अपने घर को छोद ना पदा है । कई लोगो ने अपनी नोकरी को छोदा ना पदा है । कई दुकान ने अपनी दुकान को बंध कर ना पदा है । थिएटर मूवी सिनेमा बंद है तो किसी का काम बंद है । सभि लोग को मुशकिलो का समना करना पदा है ।

इस बार कई त्यौहार नहि मनाया गया जेसे कि नवरात्री का त्यौहार । गनेशनजि कि स्थापना नहि किया गया । रकक्षाबंधन ना त्यौहार नहि मनाया गया । एक बेहेन अपने भाई को रखी बधने के लिये अपने घर से अपने भाइ के घर नहि आ सकती है । दिपावाली का त्यौहार धमदुम से नहि मनाया गया । पटाके नही फोदे गये है । सभि लोगो नये कपदे कि खरीदी नहि किया है ।

 

धार्मिक स्थाळो पे ज्यादा भिद नहि कर सकते है ।अभि तक कुच्छ एसे धार्मिक स्थळ पे नहि जा सकते है । कही गुम्ने के लिये नहि जा सकते है । सभि को कहि न कहि गुम्ने जाने कि इशा होति है लेकिन कोरोना वायरस के कारळ इस बार कहि भि नहि जा सकते है । 

कोरोनावायरस का दूसरा नाम कोविड-19 है या वायरस भारत में बहुत बुरी तरह से खेल रहा है इस वायरस के कई ज्यादा लक्षण है कोई भी लक्षण कोरोनावायरस का हो सकता है|  

 

 

डोस्तो मुजे यकिन है कि  short story horror covid storytelling आप को पसंदआयि होगि । यह short story ideas covid story quora आपको कोइ सुधार करने योगियाता लग्ता है तो हमे कोम्मेंत करके बाताये और आपको कहनिया covid warriors short story लिखने खा पसंद हो तो हमे ideas for short story या short story kids coronavirus एमैल कर सक्ते हो | coronavirus latest news Gujarat

Related short Stories :— 

coronavirus story

corona virus

coronavirus on newspaper

coronavirus poster

coronavirus vaccine

how many coronavirus in world 

 

 

Leave a Comment

Sofia Vergara’s Relationship with Dr. Justin Salisman: A Journey to Love Holi Happiness: Kiara & Sidharth’s Radiant Selfie on Instagram Taapsee Pannu Weds Mathias Boe Neha Malik Holi Celebrations share boldness pic Instagram holi wishes in hindi