फैक्ट्स अबाउट इंडिया इन हिंदी || Interesting facts about India

दोस्तो आज इस पोस्ट मे आपको  Interesting facts के बारे मे बताने वाले है जो ultimate ideas केवल भारत मे देखने को आपको मिलते है। यह पोस्ट मे Interesting facts about India के बारे मे जिकर करेगे। 

 

फैक्ट्स अबाउट इंडिया इन हिंदी || Interesting facts about India

 

इस मे नये नये ideas लगाके लोगोने अपने तरीके बताये है। यह ideas अपने देशी तरीके से बताया है आपको यह देख के बहुत गर्व और आनंद मिलेगा। हमारा भारत देश भी नई उचाई पा सकता है। 

लोगो कुछ ना कुछ जीवन मे जुगाड़ लगा देते है और जीवन जीने का आनद लेते है। आपको यह यकीन करना मुश्किल होगा लेकिन यह सच है। 

 

1 Interesting facts in hindi

 

 

दोस्तो आज के समय मे नये नये तरीके देखने को मिले है जिस मे यह भी शामिल है। एक बंदेने अपनी चंपल के डट्टा टूट जाने के बाद उसे एक नोट बोल लगा के डट्टा बना दिया। 

क्या पता उस दोस्त की चंपल कितनी कीमती थी उसे फेक ना नही चाहता था वो इस लिए अपना अनोखा दिमाग लगाया और चंपल बना दिया। 

लोग महगे महगे चंपल पहने होंगे लेकिन इस बंदे ने नये अधुकीन् चंपल बना दिया है। यह चंपल कम से कम 5 साल तो चलने वाले है। 

 

2 Interesting facts  about life

 

 

इस बंदे ने डुंगरी को काटने ने का अपना अनोखा दिमाग लगाया। लोग कहते है डुंगरी काटते समय रोना आता है। रोने से बचने के लिये नया तरीका है। 

इसे देख के लगता है की कम से कम 10 किलो डुंगरी को काटके के ही खडा होगा। 

 

3 Interesting facts about India

 

आज के समय एक नये तरीके से साइकल देखने को मिलता है। अभी तक ऐसे बैठ ने के लिये सीट मोटर बाइक मे भी नही आया है। लेकिन यह किसी जिनिएस व्यक्ति ने आराम दायक बैठ ने के लिये साइकल मे सीट लगा दिया है। 

लगता है यह बंदा कही लोंग ट्रिप पे जाने वाला है। इसे देखके पहले तो मुझे यह लगता है की यह बंदा अकेला होगा। मोटर विहीकल वाले को भी यह देख के गर्व होता है। काश मोटल विहीकल् मे ऐसी आराम दायक सीट मिल जाये तो सफर बहुत अच्छा बन जाये। 

Interesting facts about animals

 

लोग नींद लेने के लिये क्या क्या करते है लेकिन इस प्रकार से नींद लेते हुवे किसी ने नही देखा होगा। लोग नींद लेने के लिये तकिये का इस्तेमाल करते या कोई चद्दर का इस्तेमाल करते है। 

लेकर यह अनोखे बंदे ने एक कुत्ते को अपना तकिया बना दिया और बिंदास से चेन की नींद ले रहा है। 

Interesting facts yourself

 

आज के समय हमने नये नये टीवी को देखा है। बड़ी वाली टीवी को दिवाल पे लगाई हुवी देखी है। लेकिन इस बंदे अपना ग्रेट दिमाग लगाया है जो बैठ ने के लिये खुदसी का इस्तेमाल करते हम उसे दिवाल पे टाँग के टीवी लगा दिया। 

ब्लैकेन वाईट टीवी को नये जमाने की बना दिया। 

 

Interesting facts world

 

यह एक नया तरीका है अपनी मोटल बाइक को पार्किंग करने का। लोग मोटल बाइक अपने घर मे पार्किंग करते है या किसी पेड़ के नीचे लेकिन इस बंदे ने तो पानी भरने वाले टंकी का इस्तेमाल करके उस मे मोटर बाइक को पार्किंग किया है। 

Interesting facts about India

 

 

यह एक दूसरा बंदा है आगे हमने देखा कुत्ते को तकिये बनाके नींद ले रहा है यह बंदा तो अपने भरी भीखम पेट को लड़की से टेके देकर सो रहा है। 

हमे पता है लोगो को नींद बहुत प्रायरी लगती है। लेकिन इस बंदे ने छोटी सी जगह मे नींद लेने का अनोखा तरीका निकाला है। 

Leave a Comment

Holi Happiness: Kiara & Sidharth’s Radiant Selfie on Instagram Taapsee Pannu Weds Mathias Boe Neha Malik Holi Celebrations share boldness pic Instagram holi wishes in hindi एक छोटी सी प्यार की कहानी – short love story in hindi