मोटिवेशनल स्पीच इन हिंदी || motivational speech in hindi

दोस्तो आज आपको कुच motivational speech के बारे में बातने वाले है । यह पोस्ट म्र सफलता के बारे में बताया गया है ।motivational speech in hindi

 

 

motivational speech in hindi

 

सफलता तक की सफर लंम्बा हो तभी तो उससे कुच शिख ने को मिलता है । सफलता एक शिधी लाईन में नहीं होती है दाये बाये वांणन जैसी स्थिती में होती है । हमे शिखना है सफलता को एक शिधी लाईन में कैसे लाया जाये । लोगो ने सफल होने के लीये मेहनत कीया है तब जाके उसे कामीयाबी मिली है । हमे दुसरो से कम नहीं आकना चाहीये । उन्होने मेहनत कीया है उन्होने अच्छे निर्णय लीया है इस लीये सफलता उन्हे मिली है ।

सफल होने के लीये हमे तके मिलने के लीये ह्मे बहुत इंतेजार करना होता है । जब हमे तके मिलती है तब हम उस समय का सही तरिके से उपयोग नहीं कर पाते है । उस समय का हम अच्छी तरीके से उपयोग कर लेते है तो हमे सफलता से कोई फुर्सद नहीं मिलने वाली है ।

हम सफल होना चाह्ते है तो हमे खुद को मेहनत करनी होगी । एक बार सफलता मिल जाती है तो हम उस काम में व्यस्त हो जाते है । उस समय हम सफल लोगो के साथ गणना करते है हम देखते है लोग किस तरहा से काम करते है किस प्रकार से बाते करते है । इस लीये हम खुद को गंभीरता से देखना होगा ।

हम जो काम कर रहे है उस काम में हमे आंन्द मिलना चाहीये ताकी हमे उस काम में निष्फ़णता मिलती है तो हमे कोई फरक नहीं पडता है । जब तक उस काम में हमे निष्फ़णता नहीं मिलती तब तक हमे उस काम से कुच नहीं सिख ने को मिलता है । निष्फ़णता के बाद हमे सफलता मिलती है तो हमे खुद पे गर्व होता है ।

हमे अपने आसपास में देखना है लोगो ने सफल होने के लीये क्या कीया है । इस से क्या होगा की हमारे सलफता का रास्ता आसान हो जाता है । लेकिन हमे काफी बार लगेगा की यह सपना कठीन है हम नहीं कर पायेगे लेकिन यह सपना एक दीन जरुर पुरा हो सकता है ।

आप सफल होने के लीये लंम्बा रास्ता तैय करते है परेशानी का सामना करते है । उससे आप एक अलग प्रकार के इंशान बन जाते है । हमे एक लंम्बे सफल को तैय करना है उससे हमे कुच ना कुच सिखने को मिलता है ।  ह्मे कोई दुसरा खुश नहीं कर सकता हम खुद खुद को खुश कर शकते है ।

हमने कहा पे जन्म लीया है हम्ने कहा रहते है वो सब मान्य नहीं रखता है हम किस मिट्टी के बने है वो मह्त्वका है ।  हमे खुश करने के लीये दुसरे की जरुरत नहीं है बस हमे खुद को खुश रहना शिखना होगा ।

यह दुनीया हमे दुसरे के जैसा बनाने का प्रयास करेगी लेर्कीन हमे खुद को सभालना है ।  हम जब कोंफोर्ट जोन छोद के हम आगे बडते है तब हमारा असली सफर की शुरुआत होती है ।

 

सफलता की कुच बाते ।    शाहिद कपूर

 

 

दोस्तो इस पोस्ट में short motivational speech in hindi  के बारे में बतया है । इस पोस्ट में motivational speech in hindi for success के बारे में बताया है । सफलता के कुच motivational speech in words में बतया है ।

Leave a Comment

Sofia Vergara’s Relationship with Dr. Justin Salisman: A Journey to Love Holi Happiness: Kiara & Sidharth’s Radiant Selfie on Instagram Taapsee Pannu Weds Mathias Boe Neha Malik Holi Celebrations share boldness pic Instagram holi wishes in hindi