बच्चों की डरावनी कहानियाँ || short ghost stories for kids

दोस्तो आज हम आपको एक भुत की काहानी बताने वाले है हमे आछा है आप यह कहाँनीअच्छे से पठेगे। आपने येसी कहाँनी कभी नही सुनी होगी।

 

short ghost stories for kids

 

 

एक आदमी आपने गांव से शहेर में रहने के लीये जाता है वो अकेला था शहेर में कुच काम काज करलेगा इसी सोच से वो शहेर में आता है । उसे कोई घर नहीं मिल रहा था । उसने काफी जगह घर घुधा लेकिन उसे एक जगह पे घर मिल गया ।

लेकिन लोगो का यह कहना था इस घर में भुतका छाया है । डरावनी आवाज सुनाई देती है । कोई इस घर में रहने नहीं आता है । लेकिन वो आदमी क्या करे उसके पास समय नहीं था । वो अकेला था उसे कोई घर मिल नहीं रहा था । रात हो गई थी । वो आदमी भुत और प्रेत में यकीन नहीं रखता था ।

वो उस घर में रहने के लीये उसे घर की सफाई करते हुवे काफी समय निकल गया बहुत रात हो गई थी उसे बहुत जोर से भुख लगी । ना उसके पास कुच खाने के लीये अनाज था ना पीने के लीये साफ पानी था । बहार सारी दुकान बंध हो चुकी थी । वो जायेतो कहा जाये । उस के पास पेट पकड के सोचे के सिवाई कोई दुसरा रास्ता नहीं था ।

उस आदमी ने जैसे तेसे वो रात निकाल दीया । वो अपने काम के लीये चला जाता है । वो अपना काम करके वापस उस घर में आता है तब पुरा घर पातो से बिखरा पडा हुवा था उसने देखा पिछला दरवाजा खुला हुवा है । उसने सोचा सायद ये तेज हावा आने के कारण दरवाजा खुल गया होगा और पते घर में आ गये होगे ।

वो आदामी को बहुत जोर से भुख लगी थी इस लीये वो खाना बानाने लगा । वो खाना बानाता उस वक्त वहाँ पे काली बिल्ली आके बैथ जाती है बिल्ली पिछे से मीआव करती है तो वो आदमी डर जाता है और उस बिल्ली को बर्तान फेक के मारता है ।

वो आदामी खाना खाके सो जाता है । सुबाह उथके देखता है निचे लोही गीरा हुवा था उसे लगा की मेंने बिल्ली को बहुत जोर से मारा है उस का वो लोही होगा । लेकिन वो आदामी लोही का पिछा करते हुवे जाता है वो रास्ता एक बंध दरवाजे ताक था वो आदमी उस दरवाजे को खोलता है । वहाँ पे एक बुजुग लाबी लबी डाडी और लम्बे लम्बे बाल से अपना चेहरा धक्के बैथा हुवा था । वो आदमी उसे देखके बहुत डर जाता है और पास में राखा डंडा लेके उस को मारने के लीये पास जाता है तब वो बुजुर्ग ने कहा रोको बेटा में कोई चोर नहीं हु ।

में इस घर का मालीक हु जो वर्षो से इस घर में केड पडा हु । मेराब परिवार एक अक्स्मात में मुत्यु हो जाने के कारण मेंने अपने आपको इस घर में केड कर लीया है । वो आदमी कहता है मुझे तो लोगो ने यह बताया है की इस घर में कोई नहीं रखता है । वो सब यह घर छोड के चले गये है और इस घर में भुत-प्रेत का छाया है । हर दीन किसी की रोने की आवाज आती है ।

वो बुजुर्ग कहता है इस घर को कोई भुत-प्रेत का छाया नहीं है मुझे उन लोगो की याद आने के कारण में रोता रहता हु । वो आद्मी कहता है उन लोगोने चिल्लाने की आवाज भी कहा था । मुझे तो कोई चिल्लाने की आवाज नहीं सुनाई दीया ।

वो बुजुर्ग ने कहा मुझे भुख लाग ने के लीये चिल्लाता हुवा में अपने आप पे काबु करता हु भुखा रहके । लेकिन तुमने काल अच्छा खाना बनाया था तुम्हारे सो जाने के बाद में खाना खा लीया था । में तुम्हे देखने के लीये आया था तुम्ह जब खाना बना रहे थे उस वक्त तुम्ह बिल्ली को मार रहे थे
लेकिन वो बर्तन मुझे लग गया

वो आद्मी को आब सारी बात पता चली यह लोही किस का था । इस घर में कोई भुत-प्रेत नहीं है । वो आद्मी ने उस बुजुर्ग को पुछा में क्या इस घर में रह सकता हु । बुजुर्ग ने कहा हाँ रह सकते हो लेकिन में जाब ताक जिंदा हु ताब ताक में भी इस घर में रहुगा ।  आब वो दोनो साथ रहने लगे और लोगो को भी पता चल गया की इस घर में कोई भुत-प्रेत नहीं रहता है ।

Leave a Comment

Holi Happiness: Kiara & Sidharth’s Radiant Selfie on Instagram Taapsee Pannu Weds Mathias Boe Neha Malik Holi Celebrations share boldness pic Instagram holi wishes in hindi एक छोटी सी प्यार की कहानी – short love story in hindi